Thursday, November 26, 2015

प्रिय

प्रिय

प्रिय

मेरे जिह्वा पर प्रिय
बस तुम्हारा नाम हो
मेरे अधरों पे प्रिय
बस तुम्हारा गान हो
हर सुबह हर शाम हो
बस तुम्हारा ध्यान हो

मेरे मन मस्तिष्क में
बस तेरी तस्वीर हो
तेरे हाथों में लिखी
मेरी हर तक़दीर हो
भाग्य की लकीर हो
तुम से ही तौक़ीर हो

मेरे ह्रदय में प्रिय
बस तुम्हारा प्यार हो
जन्मों जन्मों तक प्रिय
तुम ही मेरी श्रृंगार हो
तुम नृत्य हो झंकार हो
तुम ही मेरी उपहार हो

मेरे नयनों में प्रिय
तुम सदा बसती रहो
मुख पे रहो या विमुख
तुम सदा हंसती रहो
संगीत सी बजती रहो
तुम सदा संजती रहो

----------------------
Another version
----------------------
मेरे जिह्वा पर प्रिय
बस तुम्हारा नाम हो
मेरे अधरों पे प्रिय
बस तुम्हारा गान हो
दिवा-रात्रि सर्वदा
हर सुबह हर शाम हो
बस तुम्हारा ध्यान हो
बस तुम्हारा ध्यान हो

मेरे मन मस्तिष्क में
बस तेरी तस्वीर हो
तेरे हाथों में लिखी
मेरी हर तक़दीर हो
प्रहर घटिका कला काष्ठा
तिथि पक्षायन वर्ष युग में
तुम से ही तौक़ीर हो
तुम से ही तौक़ीर हो

मेरे ह्रदय में प्रिय
बस तुम्हारा प्यार हो
जन्मों जन्मों तक प्रिय
तुम ही मेरी श्रृंगार हो
सोम मंगल बुद्ध वृहस्पत
शुक्र शनि रविवार हो
तुमसे ही उपहार हो
तुमसे ही उपहार हो

मेरे नयनों में प्रिय
तुम सदा बसती रहो
मुख पर रहो या विमुख
तुम सदा हंसती रहो
चैत्र वैशाख ज्येष्ठाषाढ़ श्रावण
भादव अश्विन कार्तिक अगहन
पूष माघ फागुन तुम सदा संजती रहो
तुम सदा संजती रहो

- अमिताभ रंजन झा

No comments:

Post a Comment